Windows and Microsoft office Activate online kaise kare

     कंप्यूटर का  windows activation और microsoft office को activate कैसे करे 

निचे दिए गए command को select करके कॉपी कर लो फिर फिर अपने कंप्यूटर के keyboard से windows key प्रेस करो और type करो स्क्रीन 1 में दिखाए गये स्क्रीन में powershell और run as administrator option को select करो  फिर हमें स्क्रीन 2 जैसा दिखाई देगा और yes करना होगा अब हम स्क्रीन 3 पर चलते है 

  कॉपी command 👉   irm https://get.activated.win | iex


स्क्रीन 1 









स्क्रीन 2  



स्क्रीन 3  


अब हम स्क्रीन 3 पर है कॉपी किये गये command को ब्लैक स्क्रीन पर क्लिक करके keyboard से ctrl +v (ctrl के साथ v बटन को प्रेस करेंगे तो 3 स्क्रीन पर दिखाये गए स्क्रीन कि तरह show होगा फिर keyboard से enter key प्रेस करेंगे तो हमें स्क्रीन 4 कि तरह स्क्रीन दिखाई देगा और आपका कंप्यूटर internet connet होना चाहिए तभी स्क्रीन 4 कि तरह दिखाई देगा अब हम स्क्रीन 4 पर चलते है 


स्क्रीन 4  

अब हम स्क्रीन 4 है अब जो भी activate करना है वैसा option choose करेंगे अगर windows activate करना है तो keyboard से 1 प्रेस करेंगे और enter करेंगे और हमें स्क्रीन 5 के जैसा दिखाई देगा अब हम स्क्रीन 5 पर चलते है 



स्क्रीन 5  

अब हम स्क्रीन 5 पर है हमें दिखाई दे रहा है कि हमारा windows activate हो गया है इसी प्रकार से जो हमें activate करना है वो option select करके activate कर सकते है 








स्क्रीन 6  









No comments:

Post a Comment

Featured Post

1208 Windows network issue

Immediate Fixes for Network Drive Access (NAS) Update Credentials: Open Control Panel > User Accounts > Credential Manager . Remove e...